शुक्रवार, 8 जून 2012

डिंपल का बिना लड़े जीतना तय

    कन्नौज [जागरण संवाददाता]। फीरोजाबाद में तो डिंपल यादव को लड़ने के बावजूद शिकस्त मिली थी लेकिन कन्नौज में उन्हें बिना लड़े ही जीत हासिल हुई है। इस जीत की औपचारिक घोषणा नौ जून को अपराह्न तीन बजे के बाद होगी लेकिन प्रतिद्वंद्वी दोनों निर्दलियों ने शुक्रवार को आशा के अनुरूप अपने नाम वापस लेकर डिंपल के लिए लोकसभा पहुंचने का रास्ता साफ कर दिया।
कन्नौज लोकसभा सीट के उपचुनाव में शुक्रवार को निर्दलीय उम्मीदवार संजू कटियार व संयुक्त समाजवादी दल के दशरथ शंखवार ने अपनी नामजदगी के पर्चे वापस ले लिए। इसके बाद सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ही मैदान में रह गई हैं। ऐसे में उनका निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। गौरतलब है कि कन्नौज से तीन बार सांसद रहे अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री बनने के बाद इस संसदीय क्षेत्र से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफे से रिक्त हुई सीट पर उपचुनाव में बसपा व कांग्रेस ने प्रत्याशी खड़े नहीं किए जबकि भाजपा ने नामांकन के अंतिम दिन प्रत्याशी घोषित किया, जो नामांकन पत्र दाखिल नहीं कर सका। इसके चलते डिंपल का रास्ता आसान हो गया था। बची-खुची कसर दोनों निर्दलियों ने नाम वापस लेकर पूरी कर दी।
जिला निर्वाचन अधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने कहा कि दो प्रत्याशियों के नाम वापस लेने के बाद सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ही प्रत्याशी बची है। निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार नाम वापसी की समय सीमा समाप्त होने के बाद ही चुनाव परिणाम की अधिकारिक घोषणा नौ जून को दोपहर तीन बजे के बाद की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

योगी का एक मंत्री.. जिसे निपटाने के लिए रचा गया बड़ा षडयंत्र हुआ नाकाम

  सुशील अवस्थी 'राजन' चित्र में एक पेशेंट है जिसे एक सज्जन कुछ पिला रहे हैं। दरसल ये चित्र आगरा के एक निजी अस्पताल का है। पेशेंट है ...