मंगलवार, 5 जून 2012

कन्नौज से डिंपल यादव ने भरा पर्चा

   उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के इस्तीफे से रिक्त कन्नौज लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए उनकी पत्नी डिम्पल यादव ने मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल कर दिया.
डिंपल यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी हैं. कन्नौज में 24 जून को उपचुनाव के लिए मतदान होगा.
कन्नौज से सांसद बने अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री बनने के बाद लोकसभा सीट छोड़ दी थी. अब डिंपल यादव को यहां से चुनाव लड़ाने का फैसला इसलिए किया गया है कि यादव परिवार अपनी परंपरागत सीट को खोना नहीं चाहता. परिवार की तरफ से यह भी साफ किया गया कि इस बार के बाद डिंपल यादव चुनाव नहीं लड़ेंगी.
सूत्रों के अनुसार माना जा रहा है कि इस वक्त उनके साथ सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी साथ होंगे.
हालांकि पार्टी के इस फैसले पर बसपा ने उसपर परिवारवाद का आरोप लगाया है. नामांकन भरने के बाद ही डिंपल का चुनाव प्रचार भी शुरू हो जाएगा.
गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में फिरोजाबाद लोकसभा क्षेत्र से डिंपल यादव को राजबब्बर के हाथों पराजित होना पड़ा.
माना जा रहा है कि इस बार इस सीट पर कांग्रेस पार्टी से तालमेल के साथ समाजवादी पार्टी के मुखिया की बहू और यूपी के सीएम अखिलेश की पत्नी डिंपल एक बार फिर लोकसभा चुनाव के लिए किस्मत आजमा रही हैं.
आपको बात दें कि बीते संसदीय चुनावों में समाजवादी पार्टी ने अमेठी और रायबेरली में अपना उम्मीदवार नहीं उतारा था. दोनों ही सीटें गांधी परिवार से संबंधित थी जहां से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव राहुल गांधी चुनाव जीतकर आए थे.
कन्नौज में 24 जून को उपचुनाव के लिए मतदान होगा.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

योगी का एक मंत्री.. जिसे निपटाने के लिए रचा गया बड़ा षडयंत्र हुआ नाकाम

  सुशील अवस्थी 'राजन' चित्र में एक पेशेंट है जिसे एक सज्जन कुछ पिला रहे हैं। दरसल ये चित्र आगरा के एक निजी अस्पताल का है। पेशेंट है ...