बुधवार, 13 जून 2012

छेड़छाड़ के आरोपी को गंजा कर गंगा स्नान की सजा

   टीकमगढ़। मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में छेड़छाड़ के एक आरोपी को पंचायत द्वारा सिर मुड़ाने और गंगा स्नान करने की सजा दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पंचायत ने आरोपी को इस सजा के बाद दोषमुक्त करार दे दिया है।
टीकमगढ़ जिले के सिमराखुर्द गांव में मंदिर के पुजारी महेन्द्र ने सात वर्षीय बालिका से छेड़छाड़ की थी। बालिका की शिकायत पर मामला गांव की पंचायत में पहुंचा। पंचायत ने आरोपी को मुंडन कराने और गंगा स्नान करने की सजा सुनाई, साथ ही प्रायश्चित के लिए भागवत कथा कराने का फरमान दिया। पंचायत के फैसले के आधार पर आरोपी महेंद्र ने अपने परिवार के साथ मुंडन कराया और गंगा स्नान किया, और अब वह भागवत कथा भी कराने वाला है।
लेकिन भागवत कथा कराने से पहले महेंद्र ने पीड़ित बालिका के परिजनों को धमकाया और जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद पीड़िता के परिजनों ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक दीपक वर्मा से शिकायत की। पीड़ित परिजनों की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक वर्मा ने जतारा थाना प्रभारी को मामले की जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

योगी का एक मंत्री.. जिसे निपटाने के लिए रचा गया बड़ा षडयंत्र हुआ नाकाम

  सुशील अवस्थी 'राजन' चित्र में एक पेशेंट है जिसे एक सज्जन कुछ पिला रहे हैं। दरसल ये चित्र आगरा के एक निजी अस्पताल का है। पेशेंट है ...