सोमवार, 11 जून 2012

प्रणब के नाम पर ममता के सुर नरम

   नई दिल्ली। राष्ट्रपति भवन के लिए मची दौड़ और ज्यादा रोमांचक हो गई है। एक ओर ऐसी संभावनाएं जताई जा रही है कि चुनाव आयोग आज राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी अधिसूचना जारी कर सकता हैं। वहीं प्रणब के नाम पर ममता बनर्जी के रुख में भी नरमी के संकेत मिल रहे हैं।
पिछले लंबे समय से बंगाल के विकास के लिए आर्थिक पैकेज की मांग करने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज देश के वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी से मुलाकात करने वाली है। सूत्रों से खबर मिली है कि तृणमूल कांग्रेस चीफ और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संकेत दिया है कि वह कांग्रेस के उम्मीदवार का विरोध नहीं करेंगी।
गौरतलब है कि केंद्र यदि पश्चिम बंगाल को स्पेशल पैकेज देता है तो प्रणब के नाम को लेकर टीएमसी की ओर से विरोध शांत हो सकता है। इसी को लेकर पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा आज प्रणब से मुलाकात करने जा रहे हैं।
गौरतलब है कि रायसीना हिल की रेस में प्रणब मुखर्जी सबसे आगे है लेकिन ममता बनर्जी उनके नाम की उम्मीदवारी पर सहमत नहीं थीं। शनिवार को ऐसे संकेत मिले थे कि मुखर्जी का नाम राष्ट्रपति पद के संभावित कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में सबसे ऊपर है।
पार्टी ने शनिवार को अटकलों को हवा न देने की अपील करते हुए कहा था कि अभी कोई नाम तय नहीं हुआ है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं ने राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी तय करने के लिए शुक्रवार को घटक दलों के साथ बैठक की थी।
पार्टी के कोर समूह की बैठक के बाद सोनिया के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल ने मुखर्जी से उनके कार्यालय में लगभग घंटाभर बातचीत की थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

योगी का एक मंत्री.. जिसे निपटाने के लिए रचा गया बड़ा षडयंत्र हुआ नाकाम

  सुशील अवस्थी 'राजन' चित्र में एक पेशेंट है जिसे एक सज्जन कुछ पिला रहे हैं। दरसल ये चित्र आगरा के एक निजी अस्पताल का है। पेशेंट है ...