मंगलवार, 12 जून 2012

जयपुर में घुसा विदेशी विमान, 4 हिरासत में

जयपुर में घुसा विदेशी विमान, 4 हिरासत में   नई दिल्ली। राजस्थान के जयपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कराची से ढाका जा रहे एक विदेशी चार्टर्ड विमान को हिरासत में लिया गया। मस्कट से चले इस विमान में चालक दल के 2 सदस्य एवं 2 यात्री सवार थें, जिन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
रविवार देर रात को यह विमान अपने पूर्व निर्धारित मार्ग से भटक कर उच्च सुरक्षा वाले जोधपुर स्थित भारतीय वायुसेना के अड्डे के ऊपर मंडरा रहा था। यह विमान पूर्व निर्धारित योजना के तहत जयपुर में ईंधन लेने के लिए उतरा था। जोधपुर में रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गुप्तचर एजेंसियां चालक दल के 2 सदस्यों को भी हिरासत में ले कर पूछताछ कर रही हैं।

डोर्नियर 228 विमान खोज एवं निगरानी के कार्य में भी प्रयुक्त हो सकता है। जयपुर आने से पहले यह कराची में उतरा था और इसे ढाका के बाद बैंकाक जाना था। विमान के पास भारतीय नभ क्षेत्र में उड़ान भरने की अनुमति थी और वह दिल्ली स्थित एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से संपर्क में था।
वायुसेना के जोधपुर अड्डे के ऊपर मंडराने पर जयपुर के हवाई अड्डा अधिकारियों को सतर्क कर दिया गया था। भारतीय अधिकारी चालक दल के 2 सदस्यों एवं 4 यात्रियों से पूछताछ कर रहे हैं। चालक दल का दावा है कि विमान के जीपीएस में खराबी आने के कारण वे निर्धारित रास्ते से भटक गए थें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

योगी का एक मंत्री.. जिसे निपटाने के लिए रचा गया बड़ा षडयंत्र हुआ नाकाम

  सुशील अवस्थी 'राजन' चित्र में एक पेशेंट है जिसे एक सज्जन कुछ पिला रहे हैं। दरसल ये चित्र आगरा के एक निजी अस्पताल का है। पेशेंट है ...