शुक्रवार, 22 जून 2012

पाकिस्तान के नए पीएम होंगे अशरफ, पीपीपी ने लगाई मुहर

   इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सत्तारूढ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने आज पूर्व आईटी मंत्री राजा परवेज अशरफ को अपनी ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया । नये प्रधानमंत्री को चुनने के लिए संसद का विशेष सत्र कुछ घंटों में ही होना है।

पीपीपी के वरिष्ठ नेता खुर्शीद शाह ने पार्टी के नये उम्मीदवार की घोषणा संसद में आयोजित एक स
India.com
ंवाददाता सम्मेलन में की ।

शाह ने कहा, ‘अपनी सहयोगी पार्टियों से सलाह मशविरा के बाद मुझे पार्टी नेतृत्व ने राजा परवेज अशरफ का नाम दिया है ।’ संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली को शाम 5:30 बजे नये प्रधानमंत्री का चुनाव करना है ।

मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी को अयोग्य ठहराया था जिसके बाद यह चुनाव अनिवार्य हो गया ।ल गिलानी के विकल्प को तलाशने के पीपीपी के प्रयासों को कल बड़ा झटका लगा जब प्रधानमंत्री पद के पार्टी के वास्तविक दावेदार मखदूम शहाबुद्दीन के खिलाफ एक विशेष अदालत ने उस वक्त गिरफ्तारी वारंट जारी किया, जब वह नामांकन पत्र भर रहे थे।

अशरफ को शीर्ष अदालत ने उनके उर्जा मंत्री रहने के दौरान बिजली परियोजनाओं में हुए एक घोटाले से जोड़ा है। उन्होंने शहाबुद्दीन के वैकल्पिक या छद्म उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरा था। पीपीपी के एक अन्य वरिष्ठ नेता कमर जमां कैरा ने भी नामांकन दायर किया था लेकिन पार्टी की अहम सहयोगी पीएमएल क्यू ने उनकी उम्मीदवारी का विरोध किया।

शाह ने कहा कि अशरफ को पिछले कुछ दिनों में पीपीपी के सहयोगी दलों के साथ राय मशविरा के बाद प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर चुना गया । संवाददाता सम्मेलन में सत्तारूढ गठबंधन में शामिल अन्य पार्टियों के नेता भी मौजूद थे । (एजेंसी)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

योगी का एक मंत्री.. जिसे निपटाने के लिए रचा गया बड़ा षडयंत्र हुआ नाकाम

  सुशील अवस्थी 'राजन' चित्र में एक पेशेंट है जिसे एक सज्जन कुछ पिला रहे हैं। दरसल ये चित्र आगरा के एक निजी अस्पताल का है। पेशेंट है ...