सोमवार, 4 जून 2012

बाबा को मिला भाजपा का साथ

   नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने सोमवार को योग गुरु बाबा रामदेव को भ्रष्टाचार व कालेधन के खिलाफ मुहिम में अपना साथ देने का आश्वासन दिया। बाबा रामदेव ने गडकरी से मुलाकात कर उनसे अपने आंदोलन के लिए समर्थन मांगा था। बाबा रामदेव मंगलवार को माकपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश करात से भी मिलेंगे। योग गुरु ने रविवार को ही जंतर-मंतर पर कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ अनशन किया था।
    सूत्रों के अनुसार अन्ना-रामदेव द्वारा केंद्र सरकार पर जारी हमलों से अंदरखाते खुश भाजपा दोनों के साथ अपने संबंधों को लेकर सतर्कता बरत रही है। वह ऐसा कोई संदेश नहीं देना चाहती है कि अन्ना व रामदेव के आंदोलन के पीछे भाजपा का कोई रोल है।
इससे पहले बाबा के एक प्रवक्ता ने कहा था कि मुलाकात के दौरान रामदेव नितिन को एक पत्र देकर कालेधन और मजबूत लोकपाल पर भाजपा का सहयोग मागेंगे।
रामदेव ने कल भ्रष्टाचार व कालेधन के खिलाफ अनशन के दौरान कहा था कि वे इस मुद्दे पर सभी राजनीतिक दलों से सहयोग मांगेंगे। उन्होंने कहा कि वह जदयू नेता शरद यादव, भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के पास भी जाएंगे। उन्होंने कहा कि वह नौ अगस्त को फिर दिल्ली आएंगे और भ्रष्टाचार के खिलाफ व्यापक आंदोलन का सूत्रपात करेंगे।
भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ रविवार को जंतर-मंतर पर योग गुरु बाबा रामदेव और समाजसेवी अन्ना हजारे ने पहली बार एक साथ एक दिन का अनशन किया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

योगी का एक मंत्री.. जिसे निपटाने के लिए रचा गया बड़ा षडयंत्र हुआ नाकाम

  सुशील अवस्थी 'राजन' चित्र में एक पेशेंट है जिसे एक सज्जन कुछ पिला रहे हैं। दरसल ये चित्र आगरा के एक निजी अस्पताल का है। पेशेंट है ...