बुधवार, 20 जून 2012

संगमा का एनसीपी से इस्तीफा, राष्ट्रपति चुनाव लड़ना तय

  संगमा का एनसीपी से इस्तीफा, राष्ट्रपति चुनाव लड़ना तय नई दिल्ली। राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी का ऐलान कर चुके पूर्व लोकसभा स्पीकर पीए संगमा ने नेशनल कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। जनता पार्टी के अध्यक्ष सुब्रह्मयम स्वामी आज संगमा से मिलने उनके आवास गए थे जिसके बाद बाहर उन्होंने पत्रकारों को उनके इस्तीफा पत्र की कॉपी पढ़कर सुनाई। स्वामी की तरफ से किए गए दावे में कितनी सच्चाई है इसपर संगमा की ओर से आधिकारिक पुष्टि के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।


मालूम हो कि राष्ट्रपति चुनाव लड़ रहे पी ए संगमा की ही पार्टी एनसीपी कांग्रेस और यूपीए समर्थित उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी का समर्थन कर रही है। ऐसे में संगमा पर लगातार पीछे हटने का दबाव था। एनसीपी नेता डीपी त्रिपाठी की भी आज इसी सिलसिले में संगमा से मुलाकात करने की कोशिश की थी। एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार पहले ही संगमा से चुनाव न लड़ने के लिए कह चुके थे।

गौरतलब है कि संगमा ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) व बीजू जनता दल (बीजद) के संयुक्त उम्मीदवार हैं। ऐसी संभावना है कि बीजेपी और एनडीए भी संगमा के समर्थन में ही आ सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

योगी का एक मंत्री.. जिसे निपटाने के लिए रचा गया बड़ा षडयंत्र हुआ नाकाम

  सुशील अवस्थी 'राजन' चित्र में एक पेशेंट है जिसे एक सज्जन कुछ पिला रहे हैं। दरसल ये चित्र आगरा के एक निजी अस्पताल का है। पेशेंट है ...