गुरुवार, 7 जून 2012

चिदंबरम को झटका, सरकार की मुश्किलें बढ़ीं

   चेन्नई। केंद्रीय गृहमंत्री पी चिदंबरम के शिवगंगा से लोकसभा चुनाव में जीत को चुनौती देने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई करते हुए मद्रास हाईकोर्ट ने गृहमंत्री को तगड़ा झटका दिया है। कोर्ट ने कहा है कि चिदंबरम के खिलाफ मामला चलाने के पर्याप्त सबूत हैं। लिहाजा उनके खिलाफ मामला कोर्ट में चलता रहेगा।
इस फैसले के बाद विपक्ष ने एक बार फिर से चिदंबरम के इस्तीफे की मांग को उठाना शुरू कर दिया है। भाजपा ने पी चिदंबरम से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा मांगा है। वहीं इस मामले में चिदंबरम के साथ अब सरकार की परेशानियां बढ़ गई हैं। इससे पहले भी विपक्ष गृहमंत्री पी चिदंबरम को सवालों के कटघरे में खड़ा करता रहा है। ऐसे में यह फैसला सरकार और चिदंबरम को नई मुश्किलों में डाल सकता है।
गौरतलब है कि वर्ष 2009 के शिवगंगा लोकसभा चुनाव में चिदंबरम ने महज 3354 मतों से जीत दर्ज की थी। इस जीत पर सवाल उठाते हुए राजा कन्नपन ने कोर्ट में चुनाव में हुई धांधली का आरोप लगाते हुए याचिका दायर की थी। इस याचिका को मंजूर करते हुए यह मामला अब कोर्ट के विचाराधीन है।
मामला खत्म करने को लेकर दायर की गई पी चिदंबरम की याचिका को निचली अदालत ने पिछले वर्ष चार अगस्त को खारिज कर दिया था। इसके बाद ही चिदंबरम ने मद्रास हाईकोर्ट का रुख किया था। हाईकोर्ट के फैसले के बाद चिदंबरम को तगड़ा झटका लगा है। अब उम्मीद की जा रही है कि वह मद्रास हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

योगी का एक मंत्री.. जिसे निपटाने के लिए रचा गया बड़ा षडयंत्र हुआ नाकाम

  सुशील अवस्थी 'राजन' चित्र में एक पेशेंट है जिसे एक सज्जन कुछ पिला रहे हैं। दरसल ये चित्र आगरा के एक निजी अस्पताल का है। पेशेंट है ...