गुरुवार, 6 जुलाई 2017

खेलो भारत में योगी के सामने दिनेश शर्मा और केपी मौर्या खेले कुर्सी दौड़


अरसे बाद ऐतिहासिक बहुमत से सूबे में बीजेपी की सरकार बनी तो झगड़ा सरकार में नंबर दो का है। दोनों उपमुख्यंत्री इसलिए परेशान हैं कि सीएम के बगल वाली कुर्सी किसकी। यानी जिसकी कुर्सी सीएम के बगल में, वो नंबर दो। रसूख वाली इस कुर्सी के लिए गुरुवार शाम को एक सार्वजनिक कार्यक्रम में झपटते दिखे, सूबे के दो ऐसे जिम्मेदारी नेता, जिनपर दारोमदार है प्रदेश को आगे ले जाने का।
माजरा कन्वेंशन सेंटर में हुए कार्यक्रम का है। सीएम के आने के पहले ही दोनों उपमुख्यमंत्री कन्वेंशन सेंटर पहुंच गए। कुछ पहले दिनेश शर्मा और उनके बाद केशव। अब चूके तो गए वाले अंदाज में दिनेश शर्मा सीएम के बगल वाली कुर्सी पर काबिज हुए तो केशव को ठीक अपने बगल वाली कुर्सी की तरफ इशारा कर दिया। मन मसोसकर केशव बैठे जरूर लेकिन जैसे ही बोलने को शर्माजी उठे, केशवजी ने न केवल सीएम के बगल वाली कुर्सी पर अपना आसन जमा लिया, बल्कि मेज पर लगी तख्तियां भी बदल दीं। अब जब ऐसा केशव कर सकते हैं तो शर्माजी को क्या दिक्कत। पुराने खिलाड़ी हैं। केशव मौर्या बोलने को क्या उठे, शर्माजी बैठ गए सीएम के बगल में। इधर कुछ फ्लैश चमके तो शर्माजी को होश आया कि बात केवल कुर्सी तक ही नहीं रह गई। तख्ती भी बदल चुकी है... तो उन्होंने अपने पांव खींच लिए पीछे। वापस उठकर बदली हुई कुर्सी पर चले गए।
सौजन्य- वरिष्ठ छायाकार, श्री संदीप रस्तोगी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

योगी का एक मंत्री.. जिसे निपटाने के लिए रचा गया बड़ा षडयंत्र हुआ नाकाम

  सुशील अवस्थी 'राजन' चित्र में एक पेशेंट है जिसे एक सज्जन कुछ पिला रहे हैं। दरसल ये चित्र आगरा के एक निजी अस्पताल का है। पेशेंट है ...