गुरुवार, 31 मई 2012

आनंद की जीत पर भी न्यूड होंगी पूनम !

   नई दिल्ली। भारतीय ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद द्वारा पांचवी बार शतरंज में जीत का खिताब हासिल करने के बाद यह बात काफी चर्चा में आ गई है कि जिस तरह मॉडल पूनम पांडे ने केकेआर की जीत पर अपने कपड़े उतार दिए थे, क्या आनंद की जीत पर भी वह अपनी बात पर कायम रहेंगी।
गौरतलब है कि विश्वनाथन की जीत के बाद से ही ट्विटर पर यह बात चर्चित हो गई है जैसा कि पूनम ने कहा था कि वह जीते हुए खिलाड़ियों के लिए कुछ भी कर सकती है। तो क्या केकेआर के बाद अब आनंद की बारी है। हालांकि अब तक पूनम की ओर से किसी तरह की कोई टिप्पणी नहीं की गई है।
गौरतलब है कि भारतीय ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद ने बुधवार को रैपिड शतरंज टाईब्रेकर में इजरायल के चैलेंजर बोरिस गेलफेंड को हराकर लगातार चौथी और कुल पाचंवीं बार विश्व खिताब जीत लिया है। आनंद ने यहा स्टेट ट्रेटियाकोव गैलरी में चार बाजियों के टाईब्रेकर में दूसरी बाजी जीती, जबकि बाकी तीन बाजिया उन्होंने ड्रॉ कराई। भाग्य ने भी अंतिम बाजी में अहम भूमिका निभाई जिससे भारतीय दिग्गज खिलाड़ी जीत दर्ज करने में सफल रहा।
इस जीत का मतलब है कि भारत का यह दिग्गज शतरंज खिलाड़ी 2014 तक विश्व चैंपियन रहेगा, जब अगली विश्व चैंपियनशिप का आयोजन किया जाएगा।
हालांकि मुकाबला काफी तनाव भार रहा, जिसने मास्को के मौसम में भारत की गर्मियों का एहसास करा दिया। शतरंज बोर्ड पर गर्मागर्म चर्चा, उतार चढ़ाव भारी बाजिया और इससे भी अधिक चैंपियन और चैलेंजर के बीच कड़ा संघर्ष dekhanen  को मिला। आनंद की सफलता का श्रेय उनकी तेजी को जाता है। अधिकांश मौकों पर देखा गया कि गेलफेंड के पास अंत में सिर्फ कुछ सेकेंड बचे हैं, जबकि आनंद ने पास तब भी कुछ मिनट का समय बाकी था। फिर भी आनंद ने नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

योगी का एक मंत्री.. जिसे निपटाने के लिए रचा गया बड़ा षडयंत्र हुआ नाकाम

  सुशील अवस्थी 'राजन' चित्र में एक पेशेंट है जिसे एक सज्जन कुछ पिला रहे हैं। दरसल ये चित्र आगरा के एक निजी अस्पताल का है। पेशेंट है ...