गुरुवार, 31 मई 2012

दून एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, सात की मौत

   जौनपुर। उत्तर प्रदेश में जौनपुर के मेहरावा स्टेशन की रेलवे क्रासिंग पार करते ही हावड़ा से देहरादून जा रही दून एक्सप्रेस की नौ बोगियां एक जोरदार आवाज के साथ गुरुवार को पटरी से उतर गई। इस हादसे में सात की मौत हो गई है और कई यात्रियों के घायलों की खबर है।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कई डिब्बों में लगे चक्के टूटकर अलग हो गए और कई क्षतिग्रस्त हो गए हैं। मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती हैं। रेल प्रशासन राहत कार्य में जुट गया है। सभी घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। एडीजी रेलवे गुरदर्शन सिंह ने बताया कि हादसे में चार यात्रियों की मौत हो चुकी है।
गुरुवार दोपहर हावड़ा से देहरादून जा रही दून एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई। शुरुआती जांच में रेल विभाग ने हादसे की वजह रेल का तेज गति में होना बताया जा रहा है। इस बीच लखनऊ से राहत गाड़ी को मौके पर भेजा गया है। यह वहां मौजूद सुरक्षित यात्रियों को अपने गंतव्य तक लेकर जाएगी। रेलवे विभाग ने कहा है कि फिलहाल उनका सारा ध्यान राहत कार्य पर लगा है। विभाग के मुताबिक पटरी से उतरे सभी डिब्बों की अच्छे से जांच की जा रही है ताकि उनमें कोई यात्री फंसा न रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

योगी का एक मंत्री.. जिसे निपटाने के लिए रचा गया बड़ा षडयंत्र हुआ नाकाम

  सुशील अवस्थी 'राजन' चित्र में एक पेशेंट है जिसे एक सज्जन कुछ पिला रहे हैं। दरसल ये चित्र आगरा के एक निजी अस्पताल का है। पेशेंट है ...