रविवार, 1 अक्तूबर 2017

जूते पहनकर कोई आरती करता है क्या?


   नरेंद्र मोदी..... हमारे पीएम साहब। बड़ी छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखते हैं। वो कहते भी हैं कि बड़े-बड़े काम जिसको करना हो करे, मैं तो शौचालय और स्वच्छ्ता जैसे छोटे-छोटे काम करूंगा। लेकिन इस दशहरा वो छोटी तो क्या बड़ी बात भी ध्यान न रख पाए। बड़ी बात यह कि उन्होंने राम लक्ष्मण और हनुमान की आरती जूता पहने-पहने कर डाली। 
जबकि राहुल बाबा भी एक विजया दशमी कार्यक्रम में शरीक हुए, राम आरती में भी सम्मिलित हुए, लेकिन जूता उतारकर। यह मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। सोशल मीडिया जिस पर कभी इसी तरह के अवसरों और विसंगतियों का लाभ उठाकर भाजपा ने राहुल बाबा की पार्टी को सत्ता सिंहासन से उतारने में कामयाबी पाई थी, अब खुद राहुल बाबा की पुरानी वाली स्थिति में खड़ी दिख रही है। पीएम से ऐसा कैसे हो गया? या मोदी ने ऐसा क्यों किया? ये सवाल भी लोगों के जेहन में तेज़ी से कौंध रहा है। धनुष चलाते वक्त उसका टूट जाना। फिर मोदी द्वारा तीर को भाले की तरह हाँथ से ही फेंकना, इसको लेकर भी लोगों में तरह तरह की बातें घर कर रही हैं। कुछ लोगों का कहना है कि यह अपशकुन है, जो कि बता रहा है कि अगले पीएम मोदी नहीं रहेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

योगी का एक मंत्री.. जिसे निपटाने के लिए रचा गया बड़ा षडयंत्र हुआ नाकाम

  सुशील अवस्थी 'राजन' चित्र में एक पेशेंट है जिसे एक सज्जन कुछ पिला रहे हैं। दरसल ये चित्र आगरा के एक निजी अस्पताल का है। पेशेंट है ...