शनिवार, 6 मई 2017

ट्रंप के खिलाफ अमेरिकी प्रेस का जंगी ऐलान..

कोलंबिया जर्नलिज्म रिव्यू की पब्लिशर कायल पोप ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए एक खास लेटर लिखा है. इस लेटर को उन्होंने यूएस प्रेस कॉर्प्स की तरफ से लिखा है. ये खुला पत्र मीडिया के उस पहलू को उजागर करता है जिसपर अभी तक किसी का ध्यान नहीं गया.
ट्रंप के नाम ये है पैगाम-
हम एक साथ काम करेंगे. आपने हमे अलग करने की कोशिश की है और कई परिवारों में लड़ाई करवाने की कोशिश की है. पर वो दिन अब खत्म हो रहे हैं. हमें अब समझ आ गया है कि आपकी कवरेज के लिए हमें एक जुट होना पड़ेगा. तो अब जब भी आप अगली प्रेस कॉन्फ्रेंस पर किसी रिपोर्टर पर चिल्लाएंगे जिसकी कोई बात आपको चुभी हो तब आपको सभी का सामना करना होगा. हम सभी ऐसी स्टोरी पर काम करेंगे जो सेंसेबल हों और इसका ध्यान रखेंगे कि दुनिया के सामने हमारे द्वारा लिखी गई बातें आएं. हम यकीनन हर बात पर सहमत नहीं होंगे, हमारे बीच बहस भी होगी कि क्या सही है और क्या नहीं, लेकिन ये बहस शुरू से अंत तक हमारी ही होगी.
डोनाल्ड ट्रंप के लिए लिखा गया खुला पत्र
इस पत्र में ट्रंप के कई ऐसे कृत्यों के बारे में बताया गया है जिसमें मीडिया वालों के साथ बदसलूकी की गई है.
पत्र के अन्य अंश-
1. आप मिलें तो ठीक नहीं तो और भी तरीके हैं- अगर आपको लगता है कि अपने एडमिनिस्ट्रेशन की एक्सेस देकर पत्रकारों पर कोई दया कर रहे हैं तो ऐसा नहीं है. हम किसी भी तरह से सच ढूंढ निकालेंगे. चाहें आप रैली में बैन ही क्यों ना कर दें. ये हमारे लिए चुनौती होगी.
2. क्या औपचारिक रहेगा और क्या आधिकारिक ये हम तय करेंगे- आप हमारे लिए नियम नहीं बना सकते. किस अधिकारी से कैसे बात करनी है ये हम ही तय करेंगे. आप नियम बनाएं और हम उन्हें मानें ऐसा नहीं होगा.
3. ये हम तय करेंगे कि किसको कितना समय देना है-सिर्फ आपके कहने पर हम आपके किसी वक्ता के लिए अपना ऑन एयर टाइम नहीं बढ़ाएंगे. हम तय करेंगे कि उन्हें कब पब्लिक के सामने भेजना है या कब बैन करना है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

योगी का एक मंत्री.. जिसे निपटाने के लिए रचा गया बड़ा षडयंत्र हुआ नाकाम

  सुशील अवस्थी 'राजन' चित्र में एक पेशेंट है जिसे एक सज्जन कुछ पिला रहे हैं। दरसल ये चित्र आगरा के एक निजी अस्पताल का है। पेशेंट है ...