रविवार, 5 अगस्त 2012

पीएम पद की रेस से मोदी बाहर


    नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन [एनडीए] में प्रधानमंत्री पद को लेकर खींचतान तेज हो गई है। अभी तक इशारों ही इशारों में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने का विरोध करने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब खुलकर मोदी के खिलाफ उतर आए हैं। नीतीश ने भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी से आश्वासन मागा है कि मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार न बनाया जाए। बताया जाता है कि नीतीश और गडकरी की 25 जुलाई को गुप्त बैठक हुई थी।
गडकरी ने नीतीश को भरोसा दिया है कि एनडीए में विचार-विमर्श के बाद ही प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर फैसला होगा। गडकरी ने भी इस बात की पुष्टि की है कि नीतीश के साथ मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर चर्चा हुई थी। गडकरी ने बताया कि एक हफ्ते पहले दिल्ली में बैठक हुई थी। बैठक के दौरान बताया गया कि भाजपा ने अभी पीएम पद को लेकर कोई फैसला नहीं किया है। नेतृत्व पर फैसला अभी जल्दबाजी होगी। जब कभी फैसला लेंगे, उससे पहले एनडीए में शामिल दलों से विचार-विमर्श जरूर किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

योगी का एक मंत्री.. जिसे निपटाने के लिए रचा गया बड़ा षडयंत्र हुआ नाकाम

  सुशील अवस्थी 'राजन' चित्र में एक पेशेंट है जिसे एक सज्जन कुछ पिला रहे हैं। दरसल ये चित्र आगरा के एक निजी अस्पताल का है। पेशेंट है ...