शनिवार, 25 अगस्त 2012

रायबरेली से सोनिया हारी,........... नें बाज़ी मारी

    रायबरेली को देश दुनिया के लोग वी0आई0पी0 क्षेत्र के रूप में जानते हैं। क्योंकि यहाँ से सोनिया गाँधी जो सांसद है। बाहरी दुनिया के लोग यह समझते होंगे कि रायबरेली खूब विकसित होगा। लेकिन जब आप यही सवाल यहाँ के बाशिंदों से करेंगे, तब हकीकत स्वतः आप के सामनें आ जायेगी। विकास की हालत का तो आप सिर्फ इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं, कि यहाँ की सड़कें बद से बदतर हालत में हैं। बिजली-पानी-स्वास्थ्य की तो बात करना ही बेकार है।
     अब यहाँ के लोगों को एहसास हो रहा है कि श्रीमती सोनिया जी को चुनकर शायद उन्होंने बड़ी गलती की है। रायबरेली से इन्हौना की सड़क की दुर्दशा से आक्रोशित सेमरौता निवासी राजेश तिवारी कहते हैं कि "सोनिया जी बतौर सांसद तो मुझे नाम बड़े और दर्शन थोड़े जैसी लगनें लगी हैं" खेखरुआ के पास स्थित कदरिया गाँव के देवनारायण मिश्र कहते हैं कि भैया कुछ भी कहना बेकार है, इस बार लोकसभा चुनाव में मेरा वोट ही सोनिया जी को जवाब देगा।
     बछरावां के सुभाष मिश्र तो इतनें आक्रोशित दिखे कि उन्होंने कहा कि "हम लोगों नें लगातार दो बार सोनिया जी को चुनकर बाहरी व्यक्ति पर जो भरोसा किया है, सभी उसी की सजा भुगत रहे हैं, इस बार यह गलती तो बिलकुल भी नहीं की जाएगी" यही के नीमटीकर गाँव निवासी उमेश चौधरी कहते हैं कि "सोनिया जी नें बतौर सांसद क्या किया है, मैं तो नहीं जानता, कोई जानता हो तो मुझे बताये " लालगंज के श्रृष्टि श्रीवास्तव के अनुसार "हम सब एक परिवार के इमोशनल फैमिली ड्रामें से आजिज़ आ चुके हैं"
   मैं खुद रायबरेली का ही निवासी हूँ, कुल मिलाकर इतना कह सकता हूँ, कि हो सकता है कि इस बार जब लोकसभा चुनाओं के परिणाम आ रहे हों, तो एक ब्रेकिंग न्यूज़ सारी दुनिया को विस्मित कर दे कि " रायबरेली से सोनिया हारी,........... नें बाज़ी मारी "

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

योगी का एक मंत्री.. जिसे निपटाने के लिए रचा गया बड़ा षडयंत्र हुआ नाकाम

  सुशील अवस्थी 'राजन' चित्र में एक पेशेंट है जिसे एक सज्जन कुछ पिला रहे हैं। दरसल ये चित्र आगरा के एक निजी अस्पताल का है। पेशेंट है ...