बुधवार, 16 जनवरी 2013

चित्रकूट के घाट पर ......





 मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर जब सारी दुनिया इलाहाबाद के संगम पर महाकुम्भी स्नान हेतु खिची जा रही थी, ठीक उसी समय मैं अपनें परिवार व अभिन्न मित्र श्री सर्वेश पाण्डेय जी के साथ चित्रकूट में मन्दाकिनी स्नान कर रहा था। 13-16 जनवरी तक की यह यात्रा मेरे जीवन की अविस्मरनीय यात्राओं में अंकित रहेगी। जिसकों मैं चित्रों के माध्यम से आप सब तक पहुंचा रहा हूँ।
रामघाट मन्दाकिनी में सपत्नीक स्नान

सर्वेश पाण्डेय जी के साथ स्नान करता मेरा बीटा रिषभ

रामघाट पर बैठी मेरी 3 साल की प्यारी बिटिया रिशिका
मन्दाकिनी में सपरिवार नौकाविहार


मन्दाकिनी स्नान हेतु  उमड़ा जन सैलाब

लक्ष्मण पहाड़ी से कामदगिरी का विहंगम दृश्य

कामदगिरी परिक्रमा के दौरान सुस्ताते हुए

 स्फटिक सिला मंदिर पर सपरिवार

सती अनुसुइया मंदिर 
गुप्त गोदावरी

जानकी कुंड

सर्वेश जी के साथ

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

योगी का एक मंत्री.. जिसे निपटाने के लिए रचा गया बड़ा षडयंत्र हुआ नाकाम

  सुशील अवस्थी 'राजन' चित्र में एक पेशेंट है जिसे एक सज्जन कुछ पिला रहे हैं। दरसल ये चित्र आगरा के एक निजी अस्पताल का है। पेशेंट है ...